Dr. Ambedkar Student Front of India (DASFI) Rajasthan State

Home » Uncategorized » DASFI का तीसरा राष्ट्रीय अधिवेशन 5 अक्टूबर को

DASFI का तीसरा राष्ट्रीय अधिवेशन 5 अक्टूबर को

तीसरा राष्ट्रीय अधिवेशन 5 को

Bhaskar News Network | Oct 02, 2014, 05:35AM IST


नागौर| डॉ. अम्बेडकर स्टूडेंट फ्रंट ऑफ इंडिया का तीसरा राष्ट्रीय अधिवेशन 5 अक्टूबर को हरियाणा के रोहतक शहर में आयोजित किया जाएगा। ४ अक्टूबर  की शाम को कैडर कैंप का आयोजनकिया जायेगा ।  इस अधिवेशन में देश के सभी राज्यों के पदाधिकारी , कार्यकर्ता छात्र – छात्राएं और   समाज के बुद्धिजीवी व्यक्ति शिरकत करेंगे ।    जिलाध्यक्ष रामचन्द्र कड़ेला ने बताया कि अधिवेशन में सभी राज्यों के पदाधिकारी, कार्यकर्ता छात्र-छात्राएं और समाज के बुद्धिजीवी भाग लेंगे। नागौर जिले से भी कार्यकारिणी के:—-
रामचन्द्र कड़ेला (जिलाध्यक्ष ),
 पप्पसा तंवर (उपाध्यक्ष ),
राजेन्द्र सिंह भाटी (ब्लॉक अध्यक्ष डीडवाना),
राजेन्द्र  चिरानिया (अतिरिक्त्त जिलाध्यक्ष डीडवाना),
जेठाराम बन्वारा (ब्लॉक अध्यक्ष मेड़ता),
रामेशवर दायमा (ब्लॉक अध्यक्ष मकराना),
नगाराम कड़ेला (प्रचारमंत्री नागौर),
दशरथ ईनाणिया (ब्लॉक प्रभारी मुंडवा),
राजूराम आकला (ब्लॉक प्रभारी खींवसर),
रविन्द्र कड़ेला,
ओमप्रकाश बारुपाल,
छोटूराम वर्मा,
कैलाश कडेला,
प्रहलाद मोकाला,
रामाराम नायक,
संपतराम,
अन्नाराम निम्बेल,
सहदेवराम,
गोविन्द सांखला,
श्रवणराम पंवार, सहित अनेक लोग 3 अक्टूबर को रोहतक के लिए रवाना होंगे।  


Nagaur | DR. Ambedkar Student Front of India‘s third national convention will be held in the city of Rohtak in Haryana on October 5. Cadre camp will be held the evening of October 4. Officers of all the states in this session, student activists to be attended by individual students and intellectuals of society. District President Ramchandra session karela said officials of all states, workers, students and intellectuals of society will participate. Executive from Nagaur district: —-
Ramchandra karela (District President);
  Pppasa Tanwar (vice president),
Rajendra Singh Bhati (block President Didwana);
Rajendra Cirania (Atiriktt District President Didwana);
Jetaram Bnwara (block President Merta);
Rameshvr Dayma (block President Makrana),
Ngaram karela (Prcharmntri Nagaur),
Dashrath Inania (block mundwa in charge);
Rajuram Akla (block khinwasar in charge);
Ravindra karela,
Om Barupal,
Chhoturam Verma,
Kailash Kdela,
Prahlad Mokala,
Ramaram hero,
Samptram,
Annaram Nimbel,
Shdevram,
Govind Sankhala,
Srvnram Panwar, will leave to others, Rohtak on October 3.

http://www.bhaskar.com/news/RAJ-OTH-MAT-latest-nagaur-news-053502-644279-NOR.html 

बहुजन युवा एवं छात्र हितो के लिए संघर्षरत डॉ आंबेडकर स्टूडेंट फ्रंट ऑफ़ इंडिया का तृतीय राष्ट्रिय अधिवेशन 5 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक रोहतक में आयोजित किया जा रहा है।   जिसमे देश भर से युवा साथी शिरकत करेंगे।   अम्बेडकरी आंदोलन को आगे बढ़ाने और युवाओ को सही दिशा देकर मिशन से जोड़ने के उद्देस्य से आयोजित किये जाने इस अधिवेशन में सभी राज्यों की टीमों के अलावा बहुजन समाज के बुद्धिजीवी व्यक्ति भाग लेंगे तथा छात्रों को बहुजन आंदोलन सम्बन्धी विषयो पर विस्तृत जानकारी देंगे।   यह अधिवेशन हरियाणा के रोहतक शहर में स्थित डॉ आंबेडकर स्कूल में आयोजित किया जा रहा है।   गौरतलब है की डॉ आंबेडकर स्कूल हरियाणा में अम्बेडकरी आंदोलन का केंद्र बिंदु रहा है।   बहुजन नायक मान्यवर साहब कांशीराम जी द्वारा यहाँ प्रथम एडमिशन कर इसको शुरू किया गया था।  इसके बाद यहाँ बहुजन समाज की अनेक विभूतिया पधारी है। 
डॉ आंबेडकर स्टूडेंट फ्रंट ऑफ़ इंडिया के तत्वाधान में आयोजित किया जाने वाला यह तृतीय राष्ट्रिय अधिवेशन सम्राट अशोक विजयादशमी या धम्म दिवस के उपलक्ष्य में एक जागरूकता शिविर के रूप में आयोजित किया जायेगा ।   डॉ आंबेडकर स्टूडेंट फ्रंट ऑफ़ इंडिया लगातार दो वर्षो से बहुजन छात्रों को मनुवादी संगठनो के चंगुल से निकालने और उन्हें महापुरुषों के मिशन से जोड़कर शिक्षा-संघर्ष- संगठन की और तत्पर करने के लिए कार्य करता रहा है।    संगठन की स्थापना 19 अक्टूबर 2012 को कुरुक्षेत्र में अलग-अलग 8 संगठनो को एक करके की गई थी।    उसके बाद जल्द ही संगठन की इकाइयां दूसरे राज्यों में स्थापित करके संगठन को फैलाया गया।   अलग-अलग राज्यों में जागरूकता शिविर लगाकर समाज को बहुजन महापुरुषों की मुहीम से अवगत कराया गया। 
अधिवेशन आयोजन कमिटी के प्रमुख एवं संगठन के पूर्व राष्ट्रिय अध्यक्ष संजय बौद्ध ने जानकारी देते हुए बताया की संगठन सामाजिक क्रांति के पुरोधा बहुजन महापुरुषों की विचारधारा को युवाओ में प्रतिस्थापित कर एक समतामूलक समाज के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है. रोहतक में 5 अक्टूबर को आयोजित होने वाला तृतीय राष्ट्रिय अधिवेशन संगठन के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्युकी इस अधिवेशन में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जायेगे, साथ ही प्रत्येक वर्ष की भांति नियमानुसार नई राष्ट्रिय कार्यकारिणी का चुनाव भी किया जायेगा. अलग-अलग राज्यों से आने वाले प्रमुख वक्तागण अम्बेडकरी आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए जानकारी देंगे, वही साथ ही साथ इस मुहीम से जुड़े गायक अम्बेडकरी आंदोलन को सुरों से सजाकर संगीत के माध्यम से समाज के बीच पेश करेंगे. अधिवेशन में प्रमुख वक्तागणो में पूजनीय भंते चंदिमा जी आशीर्वचन करेंगे तथा वक्तागण डॉ अजमेर सिंह काजल (रोहतक), प्रो सुनील कुमार सुमन (वर्धा), पी एल राठोड (गुजरात), डॉ रावण वर्मा (भोपाल), पूनम दहिया (दादरी), डॉ विमल गौतम (फरीदाबाद), डॉ अनूप सिंह (फरीदाबाद), नीलकमल मेश्राम (बालाघाट), एडवोकेट आर. आर. बाग़ (सुप्रीम कोर्ट, दिल्ली), डॉ विनोद सेवारिया (ग्वालियर), डॉ हेमलता महिश्वर (दिल्ली), रमेश चन्द्र विद्रोही (अलीगढ), एडवोकेट राम खोब्रागड़े (चंद्रपुर), प्रो अरविन्द पंकज (पलवल) सम्बोधित करेंगे.
अधिवेशन के बारे में जानकारी देते हुए बताया की संगठन के राष्ट्रिय अधिवेशन में प्रत्येक वर्ष ‘डॉ भीमराव अम्बेडकर रत्न’ पुरस्कार दिया जाता है, यह संगठन का सर्वोच्च पुरस्कार है जो सामाजिक, आर्थिक, धार्मिक क्षेत्र में किये गए उत्कृष्ट कार्यो के लिए दिया जाता है. इस वर्ष यह पुरस्कार मशहूर बहुजन गायक एस. एस. आज़ाद को दिया जायेगा. इस मोके पर संजय बौद्ध द्वारा लिखित किताब ‘बहुजन विनाशक-जाति’ का विमोचन भी किया जायेगा. बहुजन साहित्य को जन-जन तक पहुचने के उद्देस्य से अधिवेशन के दौरान साहित्य की स्टाल भी लगाई जाएगी.

डॉ अम्बेडकर स्टूडेंट फ्रंट ऑफ़ इंडिया (DASFI)
सम्पर्क :- 08272020021
वेबसाइट :-www.dasfi.in

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s